logo

यूट्यूबर दिवाकर का प्यार ईरान की फैजा को खींच लाया इंडिया, इंस्टाग्राम की दोस्ती से शादी तक; क्या-क्या हुआ

faiza.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

यूट्यूबर दिवाकर का प्यार ईरान की फैजा को इंडिया खींच लाया। दोनों एक-दूसरे से शादी करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिवाकर और फैजा इंस्टाग्राम पर मिले थे। 3 साल तक दोनों सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में रहे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। फैजा इस वक्त ईरान से अपने पिता के साथ इंडया आई है औऱ दिवाकर के घर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रह रही है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद दोनों फैजा और दिवाकर शादी के बंधन में बंध जायेंगे। वहीं, फैजा ईरान से वीजा और दूसरी कानूनी प्रक्रिया पूरा करने के बाद इंडिया आयी है। 

यूट्यूब पर ट्रैवल ब्लॉग बनाता है दिवाकर 

दिवाकर ने बताया है कि वो यूट्यूब पर एक ट्रैवल ब्लॉग को हैंडल करता है। इसी दौरान वो एक बार फैजा के घर ईरान भी हो आया है। दिवाकर ने आगे बताया कि ईऱान में जब वो फैजा के घर गया तो उसे उनके यहां के कल्चर को समझने में कुछ समय लगा। फिर उसने उनके मुताबिक बर्ताव करना शुरू किया। इससे फैजा के घर वाले भी उसे अपनाने के लिए तैयार हो गये। दिवाकर ने कहा कि शुरुआत में फैजा के घर वालों ने उसकी बढी हुई दाढ़ी पर आपत्ति की। उसने इस दौरान फैजा से उनकी जुबान फारसी सीखी। फैजा ने भी दिवाकर से हिंदी सीखने में दिलचस्पी दिखाई। 

ताजमहल और अयोध्या देखना चाहते हैं फैजा के पिता 

दिवाकर ने बताया कि फैजा और उसके पिता ताजमहल देखना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने जानना चाहा कि अयोध्या इन दिनों क्यों इतने चर्चा में है। विवाह के बाद दोनों बाप बेटी ताजमहल देखने जायेंगे। इसके बाद वे अयोध्या में निर्मित रामलला मंदिर को भी देखने जायेंगे। बहरहाल, दिवाकर और फैजा दोनों की सगाई शुक्रवार 15 मार्च को हो चुकी है। अब वे विवाह के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के इंतेजार में है।     

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn